Pages

एक ख्वाब!


एक ख्वाब हैं मेरा, बड़े प्यार से बनाया हैं |
ज़िंदगी की सारी खुसियों को समेट कर , उस एक ख्वाब मे सजाया हैं ||

बताती नहीं हु किसी को, उस हसीन ख्वाब के बारे मे मैं, अगर किसी की नज़र लग गयी तो!

इसी डर से उस ख्वाब के दरवाजे पे पहरा भी लगवाया है |
एक ख्वाब है मेरा, बड़े प्यार से बनाया है ||

अच्छा चलो ज्यादा तो नहीं, थोड़ा ही सही |
बताती हु इतना क्यूँ उस ख्वाब पे पहरा लगाया है |
ऐसा भी क्या है जो उस ख्वाब के दरवाजे पे, मैंने नींबू-मिर्ची लटकाया हैं ||

उस ख्वाब के शहर मे, मैंने अपना एक खूबसूरत महल बनाया है , जिसके हर कोने को मैंने दिल लगा के सजाया हैं |
पहले तो अकेले ही रहती थी उस सपनों के महल मे मैं , पर आजकल वाहाँ एक मेहमान आया हैं |
वैसे तो कुछ दिनो के लिए आते है मेहमान पर इन जनाब ने शायद पक्का डेरा जमाया हैं |
एक ख्वाब हैं मेरा, बड़े प्यार से बनाया हैं ||

अब यू ही एक दिन पूछ बैठी मैं जनाब से, वापस जाने का क्या खयाल है ?
तो बोलते, आपके ख्वाबो का शहर हमे बड़ा भाया हैं |
और आपके महल मे, जो दिल वाला कमरा है ना, हमने उसको अपना घर बनाया है, और उस दिल के सच्चे प्यार वाले कोने मे आपके साथ रहने का विचार बनाया हैं |

और बोलते की अब हमने भी आप ही की तरह, एक बहुत खूबसूरत ख्वाब सजाया हैं |
और उनके उस ख्वाब मे, मैं रानी हूँ और वो राजा, और एक नए प्यार का शहर हमने बसाया हैं |
ये एक ख्वाब है उनका, जो उन्होने हमे बताया हैं ||

बस !! अब ज्यादा ना बताऊँगी अपने सपनों के बारे मे मैं, अगर किसी की नज़र लग गयी तो|

आखिरकार इतनी मेहनत और लगन से बस एक ख्वाब मैंने सजाया है|
बस उस एक शख्श को बताऊँगी, जिसने इस ख्वाब के बाहर असल ज़िंदगी मे मुझसे दिल लगाया है||

ये सब बस एक ख्वाब है मेरा, जो अभी अभी मैंने आपको बताया है||| 


@कनिका_जोशी

2 comments:

copyright © . all rights reserved. designed by Color and Code

grid layout coding by helpblogger.com